Sunday 6 January 2019

Most Inspiring Brad Pitt



ब्रैड पिट कौन है? गलत सवाल - हर कोई उसे जानता है। ब्रैड पिट के उद्धरणों की यह सूची आपको दिखाएगी कि वह इतना अविश्वसनीय रूप से सफल क्यों है।

ब्रैड पिट एक अमेरिकी अभिनेता और निर्माता और हॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध सेक्स प्रतीकों में से एक है। इसके अतिरिक्त, वह एक अकादमी पुरस्कार और गोल्डन ग्लोब विजेता हैं, जो लीजेंड ऑफ द फॉल, फाइट क्लब, द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन, मनीबॉल और 12 इयर्स ए स्लेव जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

उनका जन्म 18 दिसंबर, 1963 को ओक्लाहोमा के शॉनी में हुआ था। इससे पहले कि वह एक प्रसिद्ध अभिनेता बनते, उन्होंने लिमोस में स्ट्रिपर्स चलाकर, रेफ्रिजरेटर चलाते हुए और एक विशालकाय चिकन के रूप में ड्रेसिंग करके एक जीवित कमाई की। उनकी बड़ी स्क्रीन पर पहली फिल्म 1989 की हॉरर फिल्म कटिंग क्लास में थी, और 1994 में लीजेंड्स ऑफ द फॉल में उनकी भूमिका ने कई लोगों को हॉलीवुड में नोटिस किया।

पिट ने बाबेल (2006), द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन (2008), इनगलौरी बस्टर्ड्स (2009) और मनीबॉल (2011) में अपनी भूमिकाओं के लिए अधिक गंभीर ध्यान देना शुरू किया। उन्होंने 12 साल स्लेव (2013) के लिए निर्माता के रूप में सर्वश्रेष्ठ चित्र श्रेणी में अपना पहला ऑस्कर जीता। इसके अतिरिक्त, ब्रैड पिट अपने बाद के कामों के लिए लोकप्रिय हैं जैसे कि द बिग शॉर्ट (2015) और एलाइड (2016), अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन और एंजेलिना जोली के साथ अपने लंबे और उच्च-प्रोफ़ाइल संबंधों के साथ।

2018 तक, 56 वर्ष की आयु में, ब्राट पिट की अनुमानित संपत्ति $ 240 मिलियन है। उन्हें दर्जनों उच्च प्रतिष्ठित पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है, और उन्होंने ऑस्कर, गोल्डन ग्लोब, एक प्राइमटाइम एमी, एक बाफ्टा अवार्ड, एक सैटर्न अवार्ड, एक ईडीए पुरस्कार… सूची में जीत हासिल की है।

ब्रैड पिट वर्षों से मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक है, और वह शायद आपके पसंदीदा में से एक भी है। आदमी को गंभीर प्रतिभा मिली है और उसने अपने करियर के पीछे बहुत मेहनत की है।

No comments:

Post a Comment