Friday 4 January 2019

Inspirational Jackie Chan


जैकी चैन एक हांगकांग के मार्शल कलाकार, अभिनेता, फिल्म निर्देशक, निर्माता, स्टंटमैन और गायक हैं, जिन्हें प्रशंसकों की पीढ़ियों द्वारा दुनिया भर में प्यार किया जाता है। ये प्रेरणादायक जैकी चैन कोट्स आपको विनम्र और ईमानदार पॉप संस्कृति किंवदंती की मानसिकता दिखाएंगे।

उनका जन्म 7 अप्रैल 1954 को हांगकांग में चैन कोंग-गाया था जो उन माता-पिता के लिए था जो चीनी गृहयुद्ध के शरणार्थी थे। जैकी चैन ने 7 साल की उम्र में मार्शल आर्ट्स, ड्रामा, कलाबाजी और गायन का अध्ययन करना शुरू कर दिया था। कई लोग उन्हें ब्रूस ली का उत्तराधिकारी मानते थे। 1973 में ली की दुखद और अप्रत्याशित मृत्यु के बाद, जैकी चैन हांगकांग सिनेमा के अगले संभावित राजा बन गए। अपने पूर्ववर्ती की नकल करने के बजाय, चैन ने विषम शैली की शारीरिक कॉमेडी के साथ मिश्रित मार्शल आर्ट की अपनी शैली विकसित की।

अपनी मार्शल आर्ट की क्षमताओं को आश्चर्यजनक तंत्रिका के साथ मिलाते हुए, अपने सभी स्टंट प्रदर्शन करने पर जोर देते हुए - साथ ही साथ शारीरिक कॉमेडी की भावना, जैकी चैन ने फिल्म गोल्ड के लिए अपना स्वयं का सूत्र बनाया। उनकी पहली हिट के बाद, द ईगल की छाया में सर्प (1978), चान अपने पहले तथाकथित "कुंग फू कॉमेडी" के साथ हांगकांग के दृश्य पर विस्फोट हुआ, जो अब क्लासिक ड्रंकन मास्टर (1978) है। फियरलेस हाइना (1979), हाफ ए लोफ ऑफ कुंग फू (1980) और द यंग मास्टर (1980) ने जैकी चैनस स्टार का दर्जा स्थापित किया।

1996 में, वह ब्रोंक्स में हिट रंबल के साथ अमेरिकी फिल्म के दृश्य में टूट गए। चैन ने इसके बाद क्राइम स्टोरी और ड्रंकन मास्टर II जैसे रिलीज किए। उनकी अगली बॉक्स-ऑफिस हिट 1998 की रश ऑवर थी, जो एक अमेरिकी-निर्मित एक्शन कॉमेडी थी। इसके बाद पुरानी वेस्ट में सेट की गई एक्शन कॉमेडी शंघाई नून थी। उनकी अगली हिट फिल्में रश ऑवर 2 और द टक्सीडो थीं। 2002 में, उन्हें हॉलीवुड वॉक ऑफ़ फ़ेम पर एक स्टार मिला और उन्हें वर्ल्ड स्टंट अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म स्टार के लिए वृषभ पुरस्कार दिया गया।

2018 तक फोर्ब्स का अनुमान है कि उसकी कुल संपत्ति $ 350 मिलियन है। न्यूयॉर्क एशियन फिल्म फेस्टिवल के सह-संस्थापक ग्रैडी हेंड्रिक्स का कहना है, "जैकी चैन मूल रूप से चीनी संस्कृति के मिकी माउस हैं, जो एक प्रसिद्ध व्यक्ति है, जिसका नाम इतना छोटा है कि उसका नाम शार्टहैंड हो गया है।"

No comments:

Post a Comment