Tuesday 8 January 2019

How to Get Motivation



1.Listen to music

शायद इस सूची को शुरू करने का एक क्लिच तरीका है, लेकिन कोई कम प्रभावी नहीं है- संगीत वास्तव में एक शक्तिशाली प्रेरक हो सकता है। मैं आपको यह नहीं बताने जा रहा कि क्या सुनना है क्योंकि हर किसी का स्वाद अलग होता है। इसके बजाय, मैं आपको केवल यह बताने के लिए कहता हूँ कि जो आपकी दिली इच्छा है उसे सुनें; जो कुछ भी आप सोचते हैं, उसे सुनने के लिए आपको एक मनोदशा या जगह पर रखने में मदद मिलेगी जो आप बनना चाहते हैं। यदि आप कर सकते हैं, या यदि यह विचलित करने वाला नहीं है, तो मैं संगीत सुनने और आपके कार्य को एक साथ करने का सुझाव भी देता हूं।

 
2.Read a book

यह एक विस्मयादिबोधक बिंदु के योग्य है क्योंकि पढ़ना भयानक है (!!!) किताबें हमें दूर ले जाती हैं और हमें सच्चाई और संभावनाएं दिखाती हैं; कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस तरह की कहानी-कल्पना, कविता, या गैर-प्रेरणा-प्रेरणा मिल सकती है। यदि आप बड़े पाठक नहीं हैं तो मैं विशेष रूप से इसकी सलाह देता हूं। ऐसी कोई चीज़ चुनें, जिसमें आपकी रुचि हो, या जो आप पढ़ने के लिए अर्थ रखते हैं, और आरंभ करें - आप बस सही कनेक्शन बना सकते हैं। साथ ही, पढ़ना मन और आत्मा के लिए अच्छा है।

 
3.Talk about it with a friends or family member

दोस्तों में से एक के लिए कई चीजें हैं जो आपके विश्वासपात्र और आपके प्रिय एबी हैं। यहां तक ​​कि अगर वे पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं, तो किसी को सुनने के लिए, और राय को बंद करने के लिए अच्छा है। इस बात पर चर्चा करने के लिए कि आपके पास प्रेरणा की कमी क्यों है, आप एक अंतर्निहित कारण को उजागर कर सकते हैं, और शायद यह भी कि प्रेरणा कैसे प्राप्त करें इस पर सबसे अच्छा समाधान।

4.
Read some inspiring quotes

कभी-कभी आपको सिर्फ सही बात सुनने की जरूरत होती है, वह बात जो आपके दिल की बात कहती है और आपके संघर्ष की पहचान होती है। जीवन तनावपूर्ण है, और यह सब आसान है जो आपको नीचे लाते हैं; कभी-कभी आपको थोड़ा सकारात्मक सुदृढीकरण की आवश्यकता होती है, और सही शब्द सही स्विच को बदल सकते हैं। मुझे लगता है कि Pinterest हमेशा प्रेरणा के लिए एक अच्छा स्रोत है, और निश्चित रूप से प्रेरणा ग्रिड पर यहीं प्रेरणा है।
5.Meditate

कभी-कभी आपको सिर्फ अपना दिमाग साफ करने की जरूरत होती है। इसके लिए मेडिटेशन बहुत अच्छा है, क्योंकि यह माइंडफुल अवेयरनेस, साथ ही रिलैक्सेशन को बढ़ावा देता है। डी-स्ट्रेसिंग आपको फिर से सक्रिय करने में मदद कर सकती है, और नई ऊर्जा और जागरूकता के साथ नई प्रेरणा आ सकती है।

6.
Exercise

ठीक है, जाहिर है अगर व्यायाम वह है जिसके लिए आपको प्रेरणा की आवश्यकता है, तो यह अजीब सलाह की तरह लग सकता है। लेकिन व्यायाम एक प्रेरक के रूप में प्रसिद्ध है; बाहर निकलना और सक्रिय होना ऊर्जा के स्तर और मनोदशाओं को बढ़ाता है, एक अच्छी रात की नींद और स्वस्थ रहने और अधिक को बढ़ावा देता है, इसलिए व्यायाम ब्रेक लेना एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि आपको व्यायाम करने के लिए प्रेरणा की आवश्यकता है, तो घर पर सरल व्यायाम, या साधारण वर्कआउट के साथ अपने तरीके से काम करने का प्रयास करें।

No comments:

Post a Comment